पंजाब में डाक विभाग ने निकाली बंपर वैकंसी

₹30000 तक के महाडिस्काउंट पर मिल जाएंगे ये Gaming Laptop दवाओं का लाखों का खर्चा बचा लेगी ये दाल लखनऊ में सपा नेता राजकिशोर सिंह ने भाजपा की सदस्यता ली भरतपुर : ऐतिहासिक गंगा मंदिर सुल्तानपुर में स्कूली बच्चों ने मतदाताओं को किया जागरूक बुलंदशहर में मुठभेड़ मे दो इनामी बदमाश गिरफ्तार गेहूं खरीद में लापरवाही बरतने पर पांच सहकारिता अधिकारियों को जारी किए गए नोटिस पीलीभीत टाइगर रिजर्व में 5 किलोमीटर जाल फेंसिंग का काम हुआ पूरा पीलीभीत के पत्रकार का हल्द्वानी में आकस्मिक निधन होने से शोक सरकारी ऐप से करें UPI Payment आज का राशिफल अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर 01 लाख से अधिक लोगों ने ली मतदान की शपथ टाटा आईपीएल को लेकर धर्मशाला पहुँची किंग्स इलेवन पंजाब की टीम , सीएसके मौसम विभाग का पूर्वानुमान मुंगेली में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए निकाली गई प्रभातफेरी रायपुर में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स और यू-ट्यूबर्स ने मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया बलरामपुर जिले के शहीद पार्क में ‘‘सुरमयी शाम’’ नामक स्वीप संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया लोकसभा चुनाव के लिए बीएसपी ने जारी की 11वीं सूची आज का राशिफल आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह

पंजाब में डाक विभाग ने निकाली बंपर वैकंसी

Anjali Yadav 13-07-2021 13:50:19

अंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,

 

नई दिल्ली: भारतीय डाक विभाग ने पंजाब सर्कल में विभिन्न पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेश जारी किया है. इन पदों के लिए अभ्यर्थी डाक विभाग की आधिकारिक वेबसाइट www.indiapost.gov.in पर नोटिफिकेशन के साथ जारी फार्म को भरकर आवेदन कर सकते हैं. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 57 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी. यह भर्तियां स्पोर्ट्स कोटे के तहत निकाली गई है. अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वह आधिकारिक नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ने के बाद ही आवेदन करें. 

इन पदों पर होगी भर्तियां 
पोस्टल असिस्टेंट – 45 पद 
शॉर्टिंग असिस्टेंट – 9 पद 
एमटीएस -  3 पद

 

शैक्षणिक योग्यता
पोस्टल असिस्टेंट और शॉर्टिंग असिस्टेंट के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना अनिवार्य है. वहीं मल्टी टास्किंग स्टाफ के लिए अभ्यर्थी का 10वीं पास होना अनिवार्य है. साथ ही अभ्यर्थी राज्य या राष्ट्रीय प्रतियोगिता में
हिस्सा लिया हो.

आयु सीमा
इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 18 वर्ष से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं अधिकतम उम्र की सीमा में ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को तीन वर्ष और एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को पांच वर्ष की छूट दी गई है.

चयन प्रक्रिया
इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन शैक्षणिक योग्यता और स्पोर्ट्स योग्यता के आधार पर किया जाएगा. इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

इस पते पर भेजना होगा आवेदन
अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन के साथ जारी फार्म को डाउनलोड कर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन पत्र को सहायक निदेशक डाक सेवा (भर्ती), कार्यालय मुख्य पोस्टमास्टर जनरल, पंजाब सर्कल, सेक्टर – 17, संदेश भवन, चंडीगढ़ – 160017 पर स्पीड पोस्ट से भेजना होगा.

महत्वपूर्ण तिथियां
नोटिफिकेशन जारी होने की तिथि – 10 जुलाई 2021
आवेदन की अंतिम तिथि- 18 अगस्त 2021
आधिकारिक वेबसाइट - www.indiapost.gov.in

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :